About Us

R.A.S. का पद निस्संदेह  एक सम्मानजनक और प्रतिष्ठित पद है। इसलिए बहुत से विद्यार्थी इस पद को प्राप्त करने का सपना देखते हैं तथा पूरी मेहनत और लगन से तैयारी करते हैं। जिनमें से कुछ को सफलता मिलती है। वहीं कुछ के लिए तैयारी ही केवल सपना ही रह जाता है। इस पद की जितनी प्रतिष्ठा और गरिमा है उतनी ही तैयारी भी कठिन और चुनौतियों भरी है। R.A.S. बनने हेतु अभ्यर्थी को आर पी एस सी द्वारा निर्धारित तीन चरणों को पार करना पड़ता है जिनमें Pri., Mains and Interview शामिल है। तीनों ही स्तरों पर निरंतर और गंभीर अध्ययन की आवश्यकता होती है। विद्यार्थी अनेक प्रकार की मानसिक व शारीरिक चुनौतियों का सामना करता है। सबसे पहली तो चुनौती ही एक अच्छे मार्गदर्शन की है जिसके अभाव में विद्यार्थी भटकता रहता है और कड़ी मेहनत करने के बाद भी बहुत कुछ हासिल नहीं कर पाता है।
            विद्यार्थियों की इन्हीं समस्याओं को देखते हुए अतुल्य संस्थान 2007 से निरंतर विद्यार्थियों के संघर्ष में उनका सहभागी रहा है। जिस तरह RPSC अपनी परीक्षा में नित नए आयाम लेकर आ रहा है उसी के अनुरूप संस्थान भी परीक्षाओं के अनुकूल कक्षाओं का आयोजन करता है तथा मार्गदर्शन देता है। अभ्यर्थी के मानसिक स्तर को परीक्षा के अनुकूल बनाता है तथा निरंतर अभिप्रेरित करते हुए लक्ष्य प्राप्ति में सहायता करता है।
                अतुल्य संस्थान नाम मात्र के प्रवेश शुल्क पर गुणवत्ता पूर्ण कोचिंग व प्रशिक्षण सभी विद्यार्थियों को उपलब्ध करवाता है। नियमित कक्षाओं तथा लेखन अभ्यास द्वारा पूर्ण रूप से परीक्षा के लिए तैयार करता है एवं लक्ष्य तक पहुंचाता है।  यदि आप भी एक प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहते हैं और आपके इरादे मजबूत है तो अतुल्य संस्थान आपका स्वागत करता है।

Rakesh Karwasra

ATULYA RAS